नई दिल्ली,बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस और फेसबुक के F8 की तरह ही 2020 Geneva Motor Show को भी रद्द कर दिया गया है और इस साल यह मोटर-शो नहीं होगा। स्विस सरकार की ओर से करोनावायरस से जुड़े खतरे को देखते हुए 1,000 लोगों से ज्यादा के एकसाथ कहीं इकट्ठा होने पर बैन लगाया दिया गया है और यह फैसला 15 मार्च तक लागू रहेगा।

GIMS के चेयरमैन मूरिस तुरेटिनी की ओर से कहा गया, ‘हम इस स्थिति के लिए माफी मांगते हैं, लेकिन सभी प्रतिभागियों का स्वास्थ्य हमारी पहली प्राथमिकता है।’ उन्होंने कहा, ‘यह उन इन्वेस्टर्स का बड़ा नुकसान है, जिन्होंने जिनेवा में अपनी मौजूदगी और इस शो का हिस्सा बनने के लिए इन्वेस्टमेंट किया है। हालांकि, हमें भरोसा है कि वे हमारी स्थिति और यह फैसला लेने की वजह जरूर समझेंगे।’

इंडस्ट्री के लिए बड़ा झटका
आयोजकों की ओर से यह फैसला कोरोना वायरस के दुनियाभर में फैले संक्रमण की वजह से लिया गया है। मोटर-शो कैंसल होने से जुड़ा यह फैसला केवल आयोजकों ही नहीं, ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के लिए भी बड़ी खबर है। GIMS दुनियाभर में होने वाले सबसे बड़े मोटर-शो में से एक है, ऐसे में ऑटोमोबाइल मेकर्स की ओर से नए मॉडल लॉन्च के लिए बड़ा खर्च किया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *