मण्डलायुक्त ने अधिकारियों के साथ बैठक कर कोविड-19 व लाॅकडाउन के अनुपालन की स्थिति का लिया जायजा

1 min read

दैनिक पवन वेग–
ब्यूरो रिपोर्ट-मनोज कुमार मिश्र गोंडा

गोंडा–आयुक्त देवीपाटन मण्डल महेन्द्र कुमार ने कोविड-19 वैश्विक महामारी के सम्बन्ध में डीआईजी डा0 राकेश सिंह के साथ प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर मण्डल में लाॅकडाउन की स्थिति, टेस्टिंग की स्थिति एवं उपलब्ध चिकित्सा सामग्री की स्थिति, डाक्टर्स एवं पैरामेडिकल स्टाॅफ की उपलब्धता एवं उनकी सुविधाओं की स्थिति तथा लाॅक डाउन 03 मई तक लागू किए जाने के सम्बन्ध में शासन द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन आदि की गहन समीक्षा की।

बैठक में आयुक्त ने कहा कि मण्डल में लाॅकडाउन एवं सोशल डिस्टेन्सिंग का पूरी तरह अनुपालन सुनिश्चित किया जाय तथा लाॅकडाउन के दिशा निर्देशों का उल्लंघन करने पर किसी भी व्यक्ति के विरूद्ध आपदा प्रबन्धन एक्ट- 2005 की धारा 51 से 60 तथा भारतीय दण्ड विधान की धारा- 188 में दिए गए प्राविधानों के अन्तर्गत कार्यवाही की जाय। आयुक्त ने मण्डल के मुख्य चिकित्साधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे कोविड-19 रोग की जांच किए जाने विषयक विवरण निर्धारित प्रारूप पर प्रतिदिन मुख्यालय भेजना सुनिश्चित करें।
डीआईजी देवीपाटन परिक्षेत्र डा0 राकेश सिंह ने बताया कि लाॅक डाउन आगामी 03 मई तक लागू रहने के दृष्टिगत लाॅक डाउन एवं सोशल डिस्टेन्सिंग का अनुपालन कराए जााने के लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया है और इस सम्बन्ध में अपेक्षित कार्यवाही की जा रही है।

जनपद गोण्डा में कोविड-19 के संक्रमण का एक प्रकरण होने के दृष्टिगत आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति, चिकित्सकीय टीम एवं सैनिटाइजेशन टीम की गतिविधियों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल द्वारा आयुक्त को अवगत कराया गया। बैठक में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा आयुक्त को यह भी अवगत कराया गया कि जनपद गोण्डा में लाॅक डाउन का पालन पूरी तरह से सुनिश्चित कराया जा रहा है।

बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा टेस्टिंग की स्थिति एवं उपलब्ध चिकित्सा सामग्री, डाक्टर्स व पैरा मेडिकल स्टाफ की उपलब्धता एवं सुविधाओं की स्थिति से आयुक्त को अवगत कराया गया।
बैठक में अपर निदेशक स्वास्थ्य देवीपाटन मण्डल अशोक गुप्ता, सीएमओ डा0 मधु गैरोला, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक जिला अस्पताल गोण्डा डा0 अरूण लाल तथा अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *